Thursday 8 September 2022

प्रभु श्री कृष्ण जी

  नमस्कार मित्रों,

      आपका फिर से सह्रदय स्वागत हैं मेरे ब्लॉग में. मैं आपसे क्षमाप्राथी हूं कि काफी समय से मैंने कुछ नहीं लिखा. हालांकि मेरे ब्लॉग पढ़ने वालों की संख्या कोई खास नहीं है, फिर भी वह कुछ लोग जो मेरा ब्लॉग पढ़ते है उनसे दिल से क्षमा.



   आज मैं अपने लेख में भगवान श्री कृष्ण जी के बारे में लिखुंगी. भगवान श्री कृष्ण जी का नाम मुख पर आते ही उनकी मनमोहक छवि हृदय और आंखों में छा जाती है. आज हम यही चर्चा करेंगे कि कुछ लोग कहते हैं कि प्रभु श्री कृष्ण हैं कौन? तो हम बताते है कि वह है कौन....


श्री कृष्ण जी वो है जो पहली गाली सुनने पर ही सिर धड़ से अलग करने का सामर्थ रखते हुए भी ,प्रभु ने 99 गालियां सुनी.

  श्री कृष्ण जी वो हैं जो कि द्वारिका के राजा थे. परंतु फिर भी  उनके मित्र श्री सुदामा जी थे.


श्री कृष्ण जी वो हैं जो मृत्यु के फन पर खड़े होने पर भी नृत्य करते रहे.
श्री कृष्ण जी वो हैं जिनके पास 'सुदशृन चकृ' था. किन्तु उनके हाथों में हमेशा बांसुरी रहती थी.

श्री कृष्ण जी वो है जो कि सर्व सामर्थ्य होने पर भी सारथी बने.

 अब तो आप सब जान गये होंगें कि ऐसे है हमारे मनमोहक श्री कृष्ण जी. इसलिए सब मिलकर बोलो:-

 "जय श्री राधे कृष्णा जी की"

 अंत में दो पक्तियां

उन नयनो में कहां बसे स्वपन
जिन नयनों में बसे हो श्री कृष्णं







No comments:

Post a Comment

Best Joggers for man

Combo of blanket in affordable price